रोजाना फ्री टिप्स के लिए हमसे WhatsApp Group पर जुड़ें Join Now

रोजाना फ्री टिप्स के लिए हमसे Telegram Group पर जुड़ें Join Now

वास्तु

वास्तु शास्त्र के अनुसार 7 घोड़े की पेंटिंग 7 Horse Painting According to Vastu Shastra

वास्तु शास्त्र के अनुसार 7 घोड़े की पेंटिंग 7 Horse Painting According to Vastu Shastra : आप अपने घर में बहुत सी पेंटिंग से अपना घर सजाते हो. परन्तु हमारे वास्तु शास्त्र के अनुसार, कुछ पेंटिंग ऐसी होती हैं जिन्हें उनकी उपयुक्त दिशा अनुसार रखने पर आपके जीवन में सकारात्मक ऊर्जा को आकर्षित करने में मदद करती हैं। इन्ही सब चित्रों में से वास्तु के प्राचीन सिद्धांतों के अनुसार सात घोड़ों के चित्रों का बहुत महत्व है। वास्तु के अनुसार 7 घोड़े की पेंटिंग, विशेष रूप से सरपट दौड़ते घोड़े, शक्ति, सफलता, शांति और प्रगतिशील आदि का प्रतिनिधित्व करते हैं। इसलिए, अपने घर या कार्यालय में 7 हॉर्स पेंटिंग लगाने से व्यक्ति के जीवन में सकारात्मक ऊर्जा को आकर्षित को बढ़ा सकता हैं। Online Specialist Astrologer Acharya Pandit Lalit Trivedi द्वारा बताये जा रहे वास्तु शास्त्र के अनुसार 7 घोड़े की पेंटिंग Direction And Benefits of 7 Horse Painting According to Vastu Shastra को जानकर आप भी आसनी से इस चित्र के फायदे और किस दिशा में लगानी हैं आदि जानकारी प्राप्त कर सकते हैं || जय श्री सीताराम || जय श्री हनुमान || जय श्री दुर्गा माँ || जय श्री मेरे पूज्यनीय माता – पिता जी || यदि आप अपनी कुंडली दिखा कर परामर्श लेना चाहते हो तो या किसी समस्या से निजात पाना चाहते हो तो कॉल करके या नीचे दिए लाइव चैट ( Live Chat ) से चैट करे साथ ही साथ यदि आप जन्मकुंडली, वर्षफल, या लाल किताब कुंडली भी बनवाने हेतु भी सम्पर्क करें Mobile & Whats app Number : 9667189678 7 Horse Painting According to Vastu Shastra By Online Specialist Astrologer Sri Hanuman Bhakt Acharya Pandit Lalit Trivedi. 

वास्तु शास्त्र के अनुसार 7 घोड़े की पेंटिंग || 7 Horse Painting According to Vastu Shastra 

Direction And Benefits of 7 Horse Painting According to Vastu Shastra

7 घोड़े की पेंटिंग का महत्व : 

वास्तु शास्त्र के अनुसार घोड़ों को शुभ माना गया है। वह स्थिरता, साहस, शक्तिशाली, बल और वफादारी का प्रतीक हैं। वास्तु शास्त्र के अनुसार ऐसा माना गया है कि सात घोड़ों की पेंटिंग को अपने घर या ऑफिस में लगाने से व्यक्ति के जीवन में सकारात्मक प्रभाव पड़ता है। सात दौड़ते हुए घोड़े भी जीवन में प्रगतिशील और मान-सम्मान की वृद्धि को दर्शाते हैं। वास्तु शास्त्र के अनुसार 7 घोड़े की पेंटिंग लगाने से सकारात्मक परिणाम प्राप्त होते हैं। जो व्यक्ति अपने व्यापार स्थल में 7 घोड़े की पेंटिंग लगता हैं उसके जीवन में वित्तीय स्थिरता या करियर में वृद्धि होती हैं. और वहीँ घर में लगाने से व्यक्ति को अपने इच्छा अनुसार परिणाम मिलते हैं, घर की नकारात्मक ऊर्जा समाप्त हो जाती हैं, इसके साथ साथ घर में सकारात्मकता को आकर्षित उर्जा उत्पन्न होती हैं |

राशिफल : आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा ? : Click Here

वास्तु टिप्स : भागते हुए 7 घोड़े का चित्र कहाँ लगाये और इसके फ़ायदे : Click Here

Direction of Painting 7 Horses According to Vastu Shastra : 

वास्तु शास्त्र में दिशाओं का विशेष प्रभाव पड़ता हैं इसलिए किसी वस्तु को कहाँ रखे और लगाये इस पर विशेष ध्यान देना चाहिए. वास्तु शास्त्र के अनुसार 7 घोड़े की पेंटिंग को अपने घर या ऑफिस में लगाने की सबसे उत्तम दक्षिण दिशा की दीवार है. वास्तु शास्त्र के अनुसार यह दिशा व्यक्ति के सफलता और प्रसिद्धि से जुड़ी हुई होती है इसलिए यहाँ 7 हॉर्स पेंटिंग लगाने से लाभ मिलता हैं। यदि आप इस दिशा में 7 भागते घोड़ों की तस्वीर लगाने में असमर्थ हो तो इस पेंटिंग को आप पूर्व या उत्तर दिशा की दीवार में भी लगा सकते हैं। वास्तु शास्त्र के अनुसार उत्तर दिशा धन और करियर की दिशा है। इसलिए इस दिशा में 7 घोड़े की पेंटिंग लगाने से परिवार में समृद्धि और ख़ुशहाली आती हैं. उसी तरह पूर्व दिशा उन्नति की होती है। इसलिए, इस दिशा में सात घोड़ों की पेंटिंग दीवार पर लगाने से व्यक्ति के करियर में उन्नति आती हैं.

सात घोड़ों की पेंटिंग के लिए वास्तु प्लेसमेंट : 

Direction          Effect

South                Success & Fame

North                Prosperity In The Family

East                   Career Growth

राशिफल : आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा ? : Click Here

वास्तु टिप्स : भागते हुए 7 घोड़े का चित्र कहाँ लगाये और इसके फ़ायदे : Click Here

घर में 7 हॉर्स पेंटिंग कहां लगाएं ?

अपने घर में सात दौड़ते घोड़ों पेंटिंग लगाने के लिए सबसे उत्तम स्थान घर का लिविंग रूम है. इस कमरे में वास्तु अनुसार बताई गई दिशा में लगानी चाहिए. 7 हॉर्स पेंटिंग को खिड़की या मुख्य द्वार के पास रखना या लगानी नही चाहिए।

क्या हम बेडरूम में 7 हॉर्स पेंटिंग लगा सकते हैं ?

वास्तु शास्त्र के अनुसार घर के शयनकक्ष, अध्ययन कक्ष, पूजा कक्ष, वॉशरूम, विंडो या मुख्य द्वार की किसी भी दीवार पर 7 घोड़े की पेंटिंग नही लगानी चाहिए।

राशिफल : आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा ? : Click Here

वास्तु टिप्स : भागते हुए 7 घोड़े का चित्र कहाँ लगाये और इसके फ़ायदे : Click Here

Benefits of 7 Horse Painting According to Vastu Shastra

  • सात घोड़े की पेंटिंग में घोड़ों को बिना किसी बाधा के एक सीधी रेखा में या समान्तर भागते हुए दिखाया जाना चाहिए. तथा उन्हें खुले मैदान में भागते हुए दिखाया जाना चाहिए ना कि पानी में।
  • इसे चित्र का चयन करना चाहिए जिसमें भागते हुए सात घोड़े विषम संख्या में हो।
  • चित्र में सभी घोड़े पूर्ण रूप से पुरे होने चाहिए. ना की आधे अधूरी छवि में घोड़े होने चाहिए।
  • लाल रंग की पृष्ठभूमि वाले सात घोड़ों के चित्र पर मंगल ग्रह का प्रभाव होता हैं. जिसें लगाने से व्यक्ति का आत्म-सम्मान बढ़ने में मदद मिलती हैं।
  • नीले रंग में चित्रित सात घोड़े के चित्र पर शनि ग्रह प्रतिनिधित्व करते हैं. जो व्यक्ति के जीवन में सदभावना और शांति को बढ़ाते हैं।
  • वास्तु शास्त्र के अनुसार 7 Horse Painting पर चन्द्र ग्रह का प्रभाव होता हैं. जिसे लगाने से व्यक्ति के जीवन में  सकारात्मक और आकर्षित की उर्जा बढ़ाते है।

10 वर्ष के उपाय के साथ अपनी लाल किताब की जन्मपत्री ( Lal Kitab Horoscope  ) बनवाए केवल 500/- ( Only India Charges  ) में ! Mobile & Whats app Number : +91-9667189678

<<< पिछला पेज पढ़ें                                                                                                                      अगला पेज पढ़ें >>>


यदि आप अपने जीवन में किसी कारण से परेशान चल रहे हो तो ज्योतिषी सलाह लेने के लिए अभी ज्योतिष आचार्य पंडित ललित त्रिवेदी पर कॉल करके अपनी समस्या का निवारण कीजिये ! +91- 9667189678 ( Paid Services )

यह पोस्ट आपको कैसी लगी Star Rating दे कर हमें जरुर बताये साथ में कमेंट करके अपनी राय जरुर लिखें धन्यवाद : Click Here 

पूछे जाने वाले प्रश्न :

क्या 7 हॉर्स पेंटिंग घर के लिए अच्छी है ?

वास्तु शास्त्र के अनुसार सात घोड़ों का चित्र लगाना अत्यत शुभ माना जाता है। परन्तु इसे सही दिशा में लगाने से ही घर में सुख समृद्धि आती है और आपके यहाँ ऊर्जा का संतुलन बना रहता है।

कौन सा रंग घोड़े की पेंटिंग घर के लिए अच्छा है ?

वास्तु शास्त्र के अनुसार सात सफेद घोड़ों की पेंटिंग अपने घर में लगानी चाहिए। क्योंकि सफेद रंग शांति और पवित्रता का प्रतीक है जो आपके घर में सकारात्मक उर्जा को आकर्षित करने में मदद करता है।

रोजाना फ्री टिप्स के लिए हमसे WhatsApp Group पर जुड़ें Join Now

रोजाना फ्री टिप्स के लिए हमसे Telegram Group पर जुड़ें Join Now

https://panditlalittrivedi.com/
Call Now Button