पूर्णिमा के उपाय || Purnima Ke Upay || Purnima Ke Totke

पूर्णिमा के उपाय, Purnima Ke Upay, Purnima Ke Totke, Purnima Ke Upay Batao, Purnima Ke Upay Bataye, Purnima Ke Upay Chahiye, Purnima Ke Upay Chahiye.

10 वर्ष के उपाय के साथ अपनी लाल किताब की जन्मपत्री ( Lal Kitab Horoscope  ) बनवाए केवल 500/- ( Only India Charges  ) में ! Mobile & Whats app Number : +91-9667189678

नोट : यदि आप अपने जीवन में किसी कारण से परेशान चल रहे हो तो ज्योतिषी सलाह लेने के लिए अभी ज्योतिष आचार्य पंडित ललित त्रिवेदी पर कॉल करके अपनी समस्या का निवारण कीजिये ! +91- 9667189678 ( Paid Services )

30 साल के फ़लादेश के साथ वैदिक जन्मकुंडली बनवाये केवल 500/- ( Only India Charges  ) में ! Mobile & Whats app Number : +91-9667189678

पूर्णिमा के उपाय || Purnima Ke Upay

यह तो आप जानते है की पूर्णिमा हर महीने आती हैं पर क्या आपको पता है आप पूर्णिमा के दिन अपनी कुछ परेशानी का हल कुछ आसन से Purnima Ke Upay के साथ कर सकते हैं ! यही बताने के लिए हम आपके लिए पूर्णिमा के दिन करने वाले कुछ बताने जा रहे है जिन्हें आप हर पूर्णिमा पर करके विशेष लाभ उठा सकते है वैसे तो आप सब जानते होंगे की पूर्णिमा पर लक्ष्मी माँ की विशेष पूजा की जाये तो आपके ऊपर सदैव माता लक्ष्मी माँ की कृपा बनी रहती है ! Online Specialist Astrologer Acharya Pandit Lalit Trivedi द्वारा बताये जा रहे पूर्णिमा के उपाय || Purnima Ke Upay के अनुसार आप यह जान सकोगे की पूर्णिमा कैसे बनाये इस दिन क्या उपाय करें ! जय श्री सीताराम !! जय श्री हनुमान !! जय श्री दुर्गा माँ !! जय श्री मेरे पूज्यनीय माता – पिता जी !! यदि आप अपनी कुंडली दिखा कर परामर्श लेना चाहते हो तो या किसी समस्या से निजात पाना चाहते हो तो कॉल करके या नीचे दिए लाइव चैट ( Live Chat ) से चैट करे साथ ही साथ यदि आप जन्मकुंडली, वर्षफल, या लाल किताब कुंडली भी बनवाने हेतु भी सम्पर्क करें Mobile & Whats app Number : 9667189678 Purnima Ke Upay By Online Specialist Astrologer Acharya Pandit Lalit Trivedi.

पूर्णिमा के उपाय || Purnima Ke Upay

  • प्रत्येक पूर्णिमा के दिन चन्द्र उदय होने के बाद चाँदनी रात में खीर बनाकर अपने पितृ को भोग लगाना चाहिए। Purnima Ke Upay के अनुसार ऐसा करने से गृह कलह, व्यापार बाधा आदि समस्यों से मुक्ति मिलती है !
  • हिदु धर्म शास्त्रों के अनुसार पूर्णिमा माँ लक्ष्मी को विशेष प्रिय है । इस दिन माँ लक्ष्मी की आराधना करने से जातक को जीवन में किसी भी चीज़ की कमी नहीं रहती है ।
  • शास्त्रानुसार हर पूर्णिमा के दिन सुबह 10 बजे पीपल के वृक्ष पर माँ श्री लक्ष्मी का आगमन होता है जो जातक इस दिन सुबह उठकर नित्य कर्म से निवृत्त होकर पीपल पेड़ के पास जाकर मीठा जल अर्पण करे और साथ में कुछ मीठा रखकर धूपबत्ती या दीपक जला कर माँ लक्ष्मी का पूजन कर माता लक्ष्मी जी को अपने घर आने के लिए आमंत्रित करें। Purnima Ke Upay के अनुसार ऐसा जातक करने  पर लक्ष्मी की कृपा सदैव बनी रहती है ! 
  • यदि आप अपने दाम्पत्य जीवन को प्रेम पूर्वक और मधुर बनाना चाहते है तो Purnima Ke Upay के अनुसार आप दोनों ( पति और पत्नी ) में से एक को प्रत्येक पूर्णिमा के दिन चन्द्रमा को दूध का अर्ध्य अवश्य देना चाहिए !
  • प्रत्येक पूर्णिमा के दिन किसी शिव मंदिर में जाकर सवा किलो अखण्डित चावल भगवान शिव जी को विधिपूर्वक पूजा करने के बाद अपने दोनों हाथो को मिलाकर हाथों में जितने चावल आ सके उतने लेकर शिवलिंग पर चढ़ाये और बाकि बचे हुए चावल को जरुरत मंद गरीब या पुजारी को दान कर दें। Purnima Ke Upay के अनुसार ऐसा करने से आपकी समस्त आर्थिक स्थिति सही हो जाएगी और आपके समस्त कार्य में सफलता मिलेगी ! नोट : इस उपाय को आप सावन के हर सोमवार को कर सकते हो !

सरल  ज्योतिष उपाय के लिए हमारे Youtube चेनल को Subscriber करें : Click Here

  • किसी भी जातक को धन की परेशानी चल रही है तो Purnima Ke Upay के अनुसार प्रत्येक पूर्णिमा के दिन चंद्रोदय के समय चन्द्रमा को कच्चे दूध में चीनी और चावल मिलाकर “ॐ स्रां स्रीं स्रौं स: चन्द्रमा नम:” या “ॐ ऐं क्लीं सोमाय नम:” मंत्र जप करते हुए अर्ध्य देना चाहिए। Purnima Ke Upay के अनुसार ऐसा करने से जातक के जीवन में धीरे धीरे उसकी आर्थिक समस्याओं समाप्त होने लगती है !
  • प्रत्येक पूर्णिमा के दिन मंदिर जाकर शिवलिंग पर श्रदापूर्वक शहद, कच्चा दूध, बेलपत्र, शमीपत्र और फल चढ़ाने से भगवान शिव की जातक पर सदैव कृपा बनी रहती है !
  • प्रत्येक पूर्णिमा के दिन हर जातक को Purnima Ke Upay के अनुसार अपने घर के मंदिर में प्रेम, शुभता और धन लाभ के लिए श्री यंत्र, व्यापार वृद्धि यंत्र, कुबेर यंत्र, एकाक्षी नारियल, दक्षिणवर्ती शंख आदि को साबुत अक्षत के ऊपर स्थापित कर देना चाहिए। क्योकि यह सब माता लक्ष्मी की अतिप्रिय वस्तु है ! हर पूर्णिमा को इन चावलों को जिनको आसान के रूप में स्थान दिया गया है उन्हें बदल कर नए चावल रख देने चाहिए और पुराने चावलों को किसी पीपल वृक्ष के नीचे अथवा बहते हुए जल में प्रवाहित कर देना चाहिए ! 
  • प्रत्येक पूर्णिमा के दिन मंदिर जाकर शिवलिंग पर श्रदापूर्वक घिसे हुए सफ़ेद चंदन में केसर मिलाकर लगाना चाहिए। Purnima Ke Upay के अनुसार ऐसा करने से घर से कलह और अशांति समाप्त होती है !
  • प्रत्येक पूर्णिमा के दिन इत्र और सुगन्धित धूपबत्ती लेकर माता लक्ष्मी जी के मंदिर में जाकर अर्पण करें उसके बाद इत्र की शीशी खोलकर माता लक्ष्मी जी के वस्त्र पर छिड़क दें और धूपबत्ती या दीपक जला दे और अपने घर स्थाई रूप से रहने की प्रार्थना करे।Purnima Ke Upay के अनुसार ऐसा मात्र करने से जातक के यंहा धन, सुख समृद्धि और ऐश्वर्य की देवी माँ लक्ष्मी का उसके घर स्थाई रूप से निवास हो जायेगा। 

सरल  ज्योतिष उपाय के लिए हमारे Youtube चेनल को Subscriber करें : Click Here

  • प्रत्येक पूर्णिमा के दिन सुबह के समय घर के मुख्य दरवाज़े पर आम के ताजे पत्तों से बना तोरण बाँधने से घर के वातावरण में शुभता आती है !
  • प्रत्येक पूर्णिमा की रात में 15 से 20 मिनट तक चन्द्रमा के ऊपर त्राटक ( लगातार देखना ) विधि करने से जातक की नेत्रों की ज्योति तेज होती व बढ़ती है !
  • यदि आप अपने दाम्पत्य जीवन को प्रेम पूर्वक लम्बे समय के लिए रखना चाहते है तो Purnima Ke Upay के अनुसार कभी भी भूलवश पूर्णिमा और अमावस्या के दिन जातक शारीरिक सम्बन्ध या सम्भोग नही करना चाहिए ! 
  • प्रत्येक पूर्णिमा के दिन चन्द्रमा के उदय होने के बाद साबूदाने की खीर मिश्री डालकर बनाकर माँ लक्ष्मी जी का भोग लगाकर उसे प्रसाद के रूप में वितरित करना चाहिए। Purnima Ke Upay के अनुसार ऐसा करने से धन के आगमन के मार्ग खुल जाते है !
  • प्रत्येक पूर्णिमा के दिन मां श्री लक्ष्मी के चित्र या फोटो पर 11 कौड़ियां चढ़ाकर उन पर हल्दी से तिलक करें उसके बाद अगले दिन सुबह इन कौड़ियों को लाल कपड़े में बांधकर अपनी तिजोरी में रखें लें। Purnima Ke Upay के इस उपाय से घर में धन की कमी नही रहती है पर एक बात का ध्यान रखें की प्रत्येक पूर्णिमा के दिन इन कौड़ियों को अपनी तिजोरी से निकाल कर माता के सम्मुख रखकर उन पर पुन: हल्दी से तिलक करें फिर अगले दिन उन्हें लाल कपड़े में बांध कर अपनी तिजोरी में रखे ले !

सरल  ज्योतिष उपाय के लिए हमारे Youtube चेनल को Subscriber करें : Click Here

  • प्रत्येक पूर्णिमा के दिन किसी भी प्रकार की तामसिक वस्तुओं का सेवन नहीं करना चाहिए। इस दिन जुए, शराब आदि नशे और क्रोध एवं हिंसा से भी दूर रहना चाहिए। इस दिन बड़े बुजुर्ग अथवा किसी भी स्त्री से भूलकर भी अपशब्द ना बोलें! 
  • आयुर्वेद के अनुसार पूर्णिमा की रात में चन्द्रमा की चाँदनी सब मनुष्यों के लिए अत्यंत लाभदायक रहती है यदि पूर्णिमा की रात में चन्द्रमा  के प्रकाश की किरणे गर्भवती महिला की नाभि पर पड़े तो उस महिला का गर्भ पुष्ट हो जाता है ! इसलिए गर्भवती स्त्रियों को तो विशेष रूप से कुछ समय के लिए पूर्णिमा की रात चन्द्रमा की चाँदनी में रहना चाहिए !
  • Purnima Ke Upay के अनुसार हर पूर्णिमा के दिन सुबह के समय हल्दी में थोडा पानी डालकर घर के मुख्य दरवाज़े / प्रवेश द्वार पर ॐ और स्वातिक बनाना चाहिए !
  • यदि कोई भी जातक मानसिक तनाव या मानसिक परेशानी रहता है तो Purnima Ke Upay के अनुसार प्रत्येक पूर्णिमा के दिन अपने हाथ से खीर बनाकर गरीब बच्चे या लोंगो को खिलने से जातक की मानसिक तनाव या मानसिक परेशानी दूर हो जाती है !

10 वर्ष के उपाय के साथ अपनी लाल किताब की जन्मपत्री ( Lal Kitab Horoscope  ) बनवाए केवल 500/- ( Only India Charges  ) में ! Mobile & Whats app Number : +91-9667189678

<<< पिछला पेज पढ़ें                                                                                                                      अगला पेज पढ़ें >>>


यदि आप अपने जीवन में किसी कारण से परेशान चल रहे हो तो ज्योतिषी सलाह लेने के लिए अभी ज्योतिष आचार्य पंडित ललित त्रिवेदी पर कॉल करके अपनी समस्या का निवारण कीजिये ! +91- 9667189678 ( Paid Services )

यह पोस्ट आपको कैसी लगी Star Rating दे कर हमें जरुर बताये साथ में कमेंट करके अपनी राय जरुर लिखें धन्यवाद : Click Here

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *